【नवीन रोजगार छतरी योजना 2020】 | Naveen Rojgar Chatri Yojana

2 Posts  ·  5 Users
About this group
नवीन रोजगार छतरी योजना फॉर्म | ऑनलाइन आवेदन | लाभार्थी लिस्ट – [Apply Online] Naveen Rojgar Chatri Yojana (NRCY) 2020 – Navin Rozgar Chatri Yojna Online Registration, Application Form, Eligibility, Features, Benefits, Beneficiary List and Check Online Application Status at Official Website https://www.policeresults.com/naveen-rojgar-chatri-yojana/
Page 1 of 1

 नवीन रोजगार छतरी योजना 2020 | Naveen Rojgar Chatri Yojana आवेदन फॉर्म:-उत्तर प्रदेश  के भावी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज में एक तबका अगर मजबूत हो जाए और एक तबक कमजोर हो, तो समाज कभी भी आत्मनिर्भर समाज नहीं कहा जा सकता है। 

क्लिक करे: https://www.applyyojana.com/naveen-rojgar-chatri-yojna/


समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अधियारी बाग से दीपक पुत्र राम आसरे को दोना पत्तल बनाने के लिए 2.80 लाख रुपये का ऋण मिला। इनमें 70 हजार रुपये मार्जिनमनी, 10 हजार रुपये अनुदान और 2 लाख रुपये बैंक को दिए गए। इसी तरह हजारीपुर निवासी दीप चंद कन्नौजिया पुत्र रामचंद कन्नौजिया को लाड्री के लिए एक लाख रुपये का ऋण मिला। किराना की दुकान चलाने के लिए बनकटा निवासी रामअचल पुत्र रामसेवक को एक लाख रुपये, जंगल केवटलिया निवासी ध्रुव नारायण पुत्र सीताराम को डेयरी के लिए 60 हजार रुपये और जंगल रामलखना के राजकुमार पुत्र जितई को किराना स्टोर के लिए 50 हजार रुपये का ऋण मिला।  

undefined
Write a comment
Write a comment...

नवीन रोजगार छतरी योजना मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर अनुसूचित जाति के गरीब व्यक्तियों के सर्वागीण विकास के लिए नवीन रोजगार छतरी योजना के शुभारम्भ एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना के 3,484 लाभार्थियों को धनराशि के ऑनलाइन हस्तान्तरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। योजना के तहत मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों के खातों में 17 करोड़ 42 लाख रुपये धनराशि अन्तरित की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों को रोजगार व उनके समायोजन के लिए प्रतिबद्ध है। उत्तर प्रदेश के श्रमिकों/कामगारों, ठेला, खोमचा, रेहड़ी लगाने वाले या दैनिक कार्य करने वाले सभी लोगों को 1000 रुपये का भरण-पोषण दिया गया है। साथ ही, निर्माण श्रमिकों को भी दो-दो बार भरण-पोषण भत्ता देने का कार्य किया गया है।https://www.policeresults.com/naveen-rojgar-chatri-yojana/ नवीन रोजगार छतरी स्कीम उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि 2020-21 में उत्तर प्रदेश में सात लाख 50 हजार परिवारों को आच्छादित करने का लक्ष्य है। इसे हम एक समय सीमा के अंदर हासिल कर सकें। इस वर्ष केवल एक लाख 77 हजार परिवार ही लाभान्वित हो पाए हैं। अब करीब छह लाख से अधिक लोगों को जोडऩे का बड़ा लक्ष्य है। इस इस वित्तीय वर्ष में कम से कम दस लाख अनुसूचित जाति के परिवारों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करना है। यदि समाज का एक हिस्सा भी कमजोर होगा, तो समग्र विकास संभव नहीं है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा आज 6 जनपदों के लगभग 3,484 लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद करने का मुझे अवसर प्राप्त हुआ है। मैं इस बात से प्रसन्न हूं कि नवीन रोजगार छतरी योजना 2020 में अनुसूचित जाति से जुड़े हुए हमारे लाभार्थीगण स्वरोजगार के माध्यम से आर्थिक स्वावलम्बन का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। यह एक बहुत अच्छा प्रयास है। मैं इन सभी लाभार्थियों को हृदय से बधाई देता हूं और इन सबके प्रति अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं।

undefined
Write a comment
Write a comment...